किसान को कम ब्याज पर मिलेगा लोन, जल्दी उठायें लाभ खेती कार्य और आर्थिक विकास के लिए किसान फटाफट अप्लाई करें,

ये खबर सुनकर बोलोगे वाह मोदी जी वाह

किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड कृषि कार्यों सहित आर्थिक मामलों में काफी मददगार साबित हुआ है. सरकार के किसान KCC के जरिए कम ब्याज दरों पर आसानी से कर्ज मिल जाता है।

अगर इस योजना में समय पर भुगतान किया जाता है तो और भी लाभ मिलता है, आज हम बताएंगे कि इसे कैसे किया जा सकता है और कितना लाभ मिलता है।

सरकार का उद्देश्य KCC के द्वारा किसानों को कृषि सामग्री जैसे खाद, बीज, कीटनाशक आदि की खरीद के लिए ऋण उपलब्ध कराना है।

किसान क्रेडिट कार्ड क्या है?

किसानों को साहूकारों से कर्ज लेने की जरूरत नहीं है, जो मनमाना ब्याज वसूलते हैं। किसान क्रेडिट कार्ड के तहत लिया गया ऋण 2-4% सस्ता है, बशर्ते ऋण समय पर चुकाया जाए।

किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए किसान अपने नजदीकी ग्रामीण बैंक या किसी भी सरकारी बैंक से संपर्क कर इस योजना का लाभ ले सकता है।

KCC के तहत किसान को 5 साल में 3 लाख रुपये तक का कर्ज मिलता है। इस योजना के तहत किसान बिना किसी गारंटी के 1 लाख 60,000 रु. तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

2 साल में सरकार ने KCC का फायदा 3 करोड़ किसानों को दिया। KCC से खेती और घर के कामों के लिए बहुत ही आसान तरीके से कर्ज लेकर बहुत कम ब्याज पर आसानी से चुकाया जा सकता है।

1. जानिए क्या है ब्याज दर ? 2. बिना गारंटी के ऋण प्राप्त करें 3. KCC कहां मिलेगा? 4. KCC फॉर्म कहां से डाउनलोड करें 5. KCC के लिए जरुरी दस्तावेज ? 6. केसीसी कौन ले सकता है? 7. किसान क्रेडिट कार्ड के लाभ